मेचा ब्रेक का रोबोट अनुकूलन बैटल रॉयल फॉर्मूले को हिला देता है

चमकती नीली आँखों वाला मेचा ब्रेक रोबोट का सिर
अद्भुत सीसन गेम्स

मेचा ब्रेक उस तरह का मल्टीप्लेयर गेम नहीं है जिसमें आप तुरंत महारत हासिल कर सकते हैं।

आप एक ऐसे लांस से लैस हो सकते हैं जिसका उपयोग करना आप मुश्किल से जानते हैं क्योंकि यह एक अच्छा विचार लगता है, और अपने टीम के साथियों की मदद करने के लिए खुद को दुश्मनों पर हमला करने का प्रयास करते हुए बाकी दौर बिता सकते हैं। इसमें एक्शन को शामिल किया गया है जो कि आर्मर्ड कोर 6: फायर्स ऑफ रूबिकॉन के समान है, न कि गुंडम इवोल्यूशन में शूटर-केंद्रित गेमप्ले, बंदाई नमको के मल्टीप्लेयर मेचा शूटर जो पिछले साल बंद हो गया था। ओवरवॉच दिमाग में आती है, लेकिन एक तरह से जहां अभी भी पायलटों के बजाय मेक पर ध्यान केंद्रित किया जाता है।

जब मैंने इस वर्ष के गेम डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में इसे अपने लिए आज़माया, तो मैंने एक मानचित्र पर 6v6 टूर्नामेंट में खेला जिसमें कुंजियाँ कैप्चर करना और उन्हें टर्मिनलों पर अपलोड करना शामिल था। उसके बाद, मैं सीधे नए घोषित 60-प्लेयर बैटल रॉयल मोड, मशमैक में चला गया। वर्ष की शुरुआत में अल्फा के समय इसे गेम मोड में ठोस नहीं बनाया गया था, इसलिए जीडीसी पहली बार था जब कोई इसका परीक्षण करने में सक्षम था। आकर्षक, स्तरित युद्ध प्रणाली अपने विविध चयन और अनुकूलन के कारण मुझे बांधे रखने के लिए पर्याप्त थी। मशमक एक विशेष रूप से मजबूत विधा है जिसने मुझे अपने पैरों पर सोचने और अपनी किट के साथ प्रयोग करने की चुनौती दी।

मशमैक में एक सहज माहौल है जो मुझे शूटर-आधारित बैटल रॉयल्स की याद दिलाता है – कुछ ऐसा जिसे आप दोस्तों के समूह के साथ एक-दूसरे को पकड़ने के लिए खेल सकते हैं। इसने मुझे मेचा ब्रेक के भविष्यवादी, विज्ञान-कल्पना परिदृश्य की प्रशंसा करने का मौका दिया, इससे पहले कि यह हमें एक-दूसरे को चुनने के लिए मजबूर करता। फ़ोर्टनाइट और कॉल ऑफ़ ड्यूटी की तरह, सुरक्षित क्षेत्र तब तक सिकुड़ते जाते हैं जब तक खिलाड़ियों के पास लड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता। यदि आप तूफान में घुसने का साहस करते हैं, तो यह नुकसान पहुंचाता है और सिग्नल तब तक जाम कर देता है जब तक कि आप दुर्घटनाग्रस्त न हो जाएं या बच न जाएं।

मैंने केवल दो मेक, पैंथर और फाल्कन के साथ हाथ मिलाया, लेकिन वर्तमान में उनमें से कुल सात हैं। उनमें से अधिकांश विशिष्ट भूमिकाओं में फिट होते हैं जो यह निर्धारित कर सकते हैं कि आपकी टीम कितनी प्रभावी है। उदाहरण के लिए, ट्राइसेरा एक संपूर्ण रक्षक है जो अपनी सुरक्षा और मिसाइलों के लिए हर टीम का प्रमुख खिलाड़ी बन गया है। ल्यूमिनाई, एक सहायता इकाई, भी इसके उपचार के लिए एक लोकप्रिय विकल्प बन गई, हालांकि टूर्नामेंट में विजेता टीमों में से एक ने इसे पूरी तरह से त्यागकर आक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया। हमारे टीम में दो साथी थे जो अनुभवी थे और उन्होंने हमें जल्दी से गुर सीखने में मदद की।

मैंने पैंथर से शुरुआत की, जो एक ब्रॉलर वर्ग है जो अपराध और बचाव को संतुलित करने का प्रयास करता है। दुर्भाग्य से, मुझे तेज़ गति वाले साथियों के साथ तालमेल बिठाने में कठिनाई हुई। निश्चित रूप से, मैं अस्थायी रूप से खुद को दुश्मन की आग से बचाने के लिए अपनी ढाल खींच सकता था या उन्हें खत्म करने के लिए पास की इकाई में घुस सकता था, लेकिन पैंथर की धीमी गति और सीमित ढाल ताकत के कारण गोलाबारी में गोता लगाना एक आत्मघाती मिशन था। मैंने एक भाला सुसज्जित किया, जो शायद सबसे अच्छा विकल्प नहीं रहा होगा क्योंकि यह दुश्मनों को खदेड़ने के लिए उनके पास जाने में भी कितना धीमा था। फाल्कन इसके विपरीत था। इसकी फुर्तीली संरचना हवाई युद्ध में झुक गई जिससे दूर से दुश्मनों को मारते समय संघर्ष से बचना आसान हो गया। हालाँकि, अगर मैं उनके क्षेत्र के बहुत करीब उड़ता तो भारी मारक हाथापाई इकाइयों के लिए फायदा उठाना बहुत आसान था।

यदि आप स्वयं कार्रवाई का प्रयास करना चाहते हैं, तो अमेजिंग सीसन वर्तमान में पीसी के लिए अपने बंद बीटा के लिए आवेदन स्वीकार कर रहा है। आप अभी आधिकारिक वेबसाइट से साइन अप कर सकते हैं या कंपनी के सोशल मीडिया पर लिंक पा सकते हैं। मैंने अब तक जो खेला है उसके आधार पर, आप साइन अप करना चाह सकते हैं।

मेचा ब्रेक वर्तमान में PlayStation 5, PC और Xbox सीरीज X/S के लिए विकास में है।