रुकना! मार्च 2024 खत्म होने से पहले ये नेटफ्लिक्स फिल्में देखें

द बैटमैन में रॉबर्ट पैटिनसन।
वार्नर ब्रदर्स पिक्चर्स

नेटफ्लिक्स जैसी स्ट्रीमिंग सेवाओं का एक लाभ यह है कि, उनके पास मूल शीर्षकों की लाइब्रेरी के अलावा, ऐसे शीर्षक भी हैं जो नियमित आधार पर आते और जाते रहते हैं। हालाँकि नए शीर्षकों का परिचय हमेशा अच्छा होता है, नकारात्मक पक्ष यह है कि नए शीर्षक शामिल होने पर शीर्षक आमतौर पर सेवा छोड़ देते हैं

जैसे-जैसे मार्च अप्रैल में बदल जाएगा, हम नेटफ्लिक्स पर कुछ सचमुच बेहतरीन फिल्में खो देंगे। हालाँकि, आपके पास अभी भी समय है, तो आपको इन तीन बिल्कुल अलग फिल्मों को देखना चाहिए।

ऐलिस डोंट लिव हियर अनिमोर (1974)

ऐलिस डोंट लिव हियर अनिमोर – मूल नाट्य ट्रेलर

जो कोई भी कहता है कि मार्टिन स्कोर्सेसे केवल गैंगस्टर फिल्में बनाता है, उसे ऐलिस डोंट लिव हियर अनिमोर देखना चाहिए। इस चिंतनशील संबंध नाटक में एलेन बर्स्टिन एक महत्वाकांक्षी गायिका की भूमिका निभाती हैं, जो एक अपमानजनक रिश्ते से भाग जाती है और एक नए शहर में खुद को स्थापित करने की कोशिश करती है।

जैसे ही वह एकल मातृत्व से जूझती है और अंततः एक नए आदमी से मिलती है, हम उसके जीवन को समझते हैं और कैसे उसने खुद को किनारे के इतने करीब पाया है। इस भूमिका में बर्स्टिन का प्रदर्शन उन्हें ऑस्कर जीतने के लिए पर्याप्त था, लेकिन जो बात ऐलिस को अलग बनाती है वह यह है कि यह एक दया पार्टी से बहुत दूर है। इसके विपरीत, फिल्म अजीब और हास्यास्पद दोनों है, यहां तक ​​कि यह एक महिला के जीवन जीने के संघर्ष की भी जांच करती है।

द बैटमैन (2022)

कैप्ड क्रूसेडर पर मैट रीव्स का प्रदर्शन उनके पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत धीमा और अधिक चिंतनशील था, लेकिन फिर भी यह देखने लायक था। रॉबर्ट पैटिंसन यहां केंद्रीय भूमिका निभाते हैं, ब्रूस वेन/बैटमैन की भूमिका निभाते हुए एक वास्तविक सनकी की भूमिका निभाते हैं, जिसे पता नहीं है कि अन्य लोगों के साथ कैसे बातचीत करनी है।

वह सहायक अभिनेताओं की एक पूरी-स्टार कास्ट से घिरा हुआ है, जिसमें द पेंगुइन के रूप में एक अपरिचित कॉलिन फैरेल का असाधारण प्रदर्शन भी शामिल है। अपने मूल में, द बैटमैन वास्तव में एक जासूसी कहानी है क्योंकि हमारा नायक रिडलर द्वारा छोड़े गए सुरागों को जानने की कोशिश करता है। हालाँकि, चिंता मत करो। यह फिल्म अन्य बैटमैन किश्तों की तुलना में एक्शन के मामले में हल्की हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह पूरी तरह से एक्शन से रहित है।

डॉन ऑफ़ द डेड (2004)

जॉर्ज रोमेरो की 1978 की जॉम्बी फ्लिक का यह रीमेक अभी भी जैक स्नाइडर का सर्वश्रेष्ठ निर्देशन प्रयास हो सकता है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किससे पूछते हैं। फिल्म ज़ोंबी सर्वनाश से बचे लोगों के एक समूह का अनुसरण करती है जब वे एक मॉल में इकट्ठा होते हैं और उन भीड़ से बचने का प्रयास करते हैं जो उन्हें मारने की कोशिश कर रहे हैं।

यह फिल्म एक डरावनी फिल्म होने के साथ-साथ एक चरित्र अध्ययन भी है क्योंकि हम देखते हैं कि कैसे ये लोग बेहद प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच एक-दूसरे के साथ बातचीत करते हैं। डॉन ऑफ द डेड में बेहतरीन कलाकारों की टोली है, लेकिन जो चीज वास्तव में इसे सफल बनाती है, वह है शैली के मूल में शून्यवाद के प्रति इसकी पूर्ण प्रतिबद्धता, विशेष रूप से इसके कठिन, निराशाजनक अंतिम क्षणों में।