2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड में बेहतर तकनीकी सुविधाएँ मिलती हैं

2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड ड्राइविंग।
हुंडई

2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड बाजार में सबसे लोकप्रिय क्रॉसओवर एसयूवी में से एक में प्लग-इन दक्षता जोड़ रहा है। 2025 मॉडल वर्ष के लिए, इसे लॉन्च के बाद से पहला बड़ा अपडेट मिला है, जिसमें एक नया इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, अधिक सॉफ्टवेयर-आधारित फीचर्स और कुछ हल्के स्टाइल अपडेट शामिल हैं।

2025 टक्सन लाइनअप के बाकी हिस्सों के साथ, टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड पिछले डुअल-स्क्रीन सेटअप से एक पैनोरमिक घुमावदार डिस्प्ले पर स्विच करता है जो 12.3-इंच टचस्क्रीन और 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को जोड़ता है। 12.0 इंच का हेड-अप डिस्प्ले भी उपलब्ध है।

वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto अब पूरे बोर्ड में मानक हैं। हुंडई को पहले ग्राहकों को इन स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सुविधाओं के वायरलेस संस्करणों के बीच चयन करने की आवश्यकता थी, लेकिन एक नए ऑपरेटिंग सिस्टम ने इसे ठीक कर दिया है। CarPlay और Android Auto से बारी-बारी दिशा-निर्देश भी नए हेड-अप डिस्प्ले में देखे जा सकते हैं।

सभी 2025 टक्सन मॉडल ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट क्षमता भी प्राप्त करते हैं और ऑटोमेकर की हुंडई पे सेवा के साथ पहले हुंडई मॉडल में से एक होंगे, जो ड्राइवरों को अपने वाहनों से पार्किंग या ईंधन के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है। एक 4जी एलटीई वाई-फाई हॉटस्पॉट अधिकतम पांच डिवाइसों को सपोर्ट कर सकता है, और डिजिटल की 2 प्रीमियम फोन को की फोब्स की जगह लेने देता है।

हुंडई का दावा है कि ग्रिल और दिन के समय चलने वाली लाइटों में 10 प्रकाश तत्वों से लेकर आठ बड़े तत्वों तक बदलाव किए गए हैं। लेकिन आपको 2025 टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड और प्री-फेस-लिफ्ट संस्करण के बीच अंतर करने के लिए ध्यान से देखना होगा, जो 2022 मॉडल के रूप में वर्तमान पीढ़ी के गैसोलीन और हाइब्रिड टक्सन के साथ शुरू हुआ था।

पहले की तरह, एक 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के माध्यम से सभी चार पहियों तक बिजली पहुंचाता है। हालाँकि, इलेक्ट्रिक मोटर की शक्ति में उछाल आता है, और कुल सिस्टम हॉर्सपावर थोड़ा बढ़कर 268 एचपी हो जाता है (टॉर्क 258 पाउंड-फीट पर अपरिवर्तित है)।

2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड सामने का तीन चौथाई दृश्य। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड ड्राइविंग। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड प्रोफ़ाइल दृश्य। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड रियर तीन चौथाई दृश्य। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड टेललाइट। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड हेडलाइट्स। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड इंटीरियर। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड स्क्रीन। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड टचस्क्रीन। 2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड हेड-अप डिस्प्ले।

13.8-किलोवाट-घंटे का बैटरी पैक पहले के समान आकार का है, और जबकि हुंडई ने कोई इलेक्ट्रिक रेंज अनुमान जारी नहीं किया है, 2025 टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड संभवतः 2024 मॉडल की 33 मील इलेक्ट्रिक रेंज में सुधार नहीं करेगा। यह लगभग संबंधित किआ स्पोर्टेज प्लग-इन हाइब्रिड के समान है लेकिन टोयोटा आरएवी4 प्राइम के 42 मील से कम है। हुंडई का दावा है कि 7.2 किलोवाट लेवल 2 एसी ऑनबोर्ड चार्जर दो घंटे से भी कम समय में बैटरी पैक को रिचार्ज कर सकता है।

2025 हुंडई टक्सन प्लग-इन हाइब्रिड इस गर्मी के अंत में डीलरशिप पर पहुंचने वाली है, कीमत की घोषणा उस समय के करीब की जाएगी। जबकि हुंडई अभी भी ईवी के साथ आगे बढ़ रही है, ऑटोमेकर का मानना ​​​​है कि टक्सन जैसे प्लग-इन हाइब्रिड उन ग्राहकों के लिए उपयुक्त हैं जो ऑल-इलेक्ट्रिक मोटरिंग में छलांग लगाने के लिए तैयार नहीं हैं।